Top Upcoming Bikes in December 2023 लॉन्च होते ही मचाएंगी तहलका, अपने गजब के लुक के साथ - LiveAtNews

Top Upcoming Bikes in December 2023 लॉन्च होते ही मचाएंगी तहलका, अपने गजब के लुक के साथ

TOP Upcoming Bikes: क्रिसमस आने वाला है साथ ही साथ दिसम्बर महीने में और नए साल की शुरुआत के साथ मोटरसाइकिल कम्युनिटी में कई बेहतरीन बाइको की पेशकश होने वाली है। आपको इसमें अपकमिंग बाइक के बारे में बताने वाले हैं, जिनका इंतजार सभी बेसब्री से कर रहे है, इस महीने एक नहीं, बल्कि कई नई बाइक लॉन्च की जाएंगी। आइए उन सभी पर एक नजर डालते है।

TOP Upcoming Bikes list

Aprilia RS 457

Aprilia RS 457
Aprilia RS 457

TOP Upcoming Bikes: पहले नंबर पर आने वाली अपकमिंग बाइक Aprilia RS 457 यह वह बाइक है जिसका हममें से बहुत से लोग लंबे समय से इंतजार कर रहे थे, और यह Aprilia RS 457 है। अब, हम पहले से ही जानते हैं कि बाइक को कुछ महीने पहले ही हटा दिया गया है। भारत और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर, लेकिन ऐसा लगता है कि ब्रांड अंततः इसे भारत में इंडिया बाइक वीक 2023 में लॉन्च करेगा। यह अब से कुछ ही दिन दूर है।

हम यह भी जानते हैं कि इसके कुछ विवरण पहले ही सामने आ चुके हैं, जैसे इसका इंजन, इसकी विशेषताएं, इसका डिज़ाइन और कुछ अन्य हिस्से भी। तो आइये उन सभी पर एक नजर डालते हैं। यह मोटर 270-डिग्री क्रैंक के साथ आती है, इसलिए यह सिग्नेचर RSV 4.0 ग्रंट को दोहराने में सक्षम होगी और इसमें अच्छी और linear Power डिलीवरी होगी। और समग्र पैकेज को और भी बेहतर बनाने के लिए, अप्रिलिया Aprilia एक optional quick shifter भी पेश करेगी। Aprilia RS-457 की कीमत लगभग Rs4-4.25 लाख रुपये के आसपास रख सकती है।

Kawasaki Ninja ZX-6R

Kawasaki Ninja ZX-6R

TOP Upcoming Bikes की लिस्ट में दूसरे नंबर पर Kawasaki Ninja ZX-6R है। और हमारे सूत्रों के अनुसार, इस बाइक को कुछ महीने पहले ZX4R के साथ लॉन्च किया जाना था, लेकिन कुछ परिस्थितियों के कारण, ब्रांड ने ZX6R के लॉन्च में देरी की। फिलहाल, अब यह आपको इंडिया बाइक वीक 2023 में भारत में पेश करेगा। जैसा कि कहा गया है, ZX6R पिछली बार भारत में बिक्री के बाद से थोड़ा विकसित हुआ है, इसमें बदलाव न्यूनतम हैं और आप इसे फ्रंट फ़ेयरिंग पर देख सकते हैं क्योंकि इसमें अब हल्के कर्व्स हैं। निंजा ZX6R पूर्ण एलईडी रोशनी और स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ टीएफटी के साथ आता है।

तो यह आपको अपने फोन को पेयर करने और कॉल और एसएमएस नोटिफिकेशन तक पहुंच प्राप्त करने और यहां तक कि कुछ हद तक मीडिया कण्ट्रोल भी प्रदान करने की अनुमति देगा। लेकिन वो खासियत नहीं है. 6R के लिए मुख्य बात यह है कि यह कितनी अच्छी और आकर्षक मोटरसाइकिल है। इनलाइन 4-सिलेंडर 636 सीसी इंजन 13,000 आरपीएम पर 129 बीएचपी बनाता है। यह रेस-बाइक क्षेत्र है, और ZX6R भी अतीत में इसके लिए पसंद रहा है।

लेकिन एक अच्छे इंजन के लिए अच्छी ज्योमेट्री की भी आवश्यकता होती है। और चूंकि 6R एक उचित रूप से सुपर स्पोर्ट मोटरसाइकिल है, आप टॉप गति के लिए तैयार होकर बैठते हैं और फिर नीचे की ओर शिफ्ट होते हैं, कोने में प्रवेश करते हैं, और यह बिल्कुल ZX6R का नेचुरल हैबिटैट है। इसकी एक्स शोरूम कीमत लगभग 12 लाख रुपये होगी।

Kawasaki W-175

Kawasaki W-175

TOP Upcoming Bikes की लिस्ट में तीसरे नंबर पर Kawasaki W-175 है। कावासाकी की ओर से IBW 2023 में प्रदर्शित की जाने वाली एक और बाइक W-175 हो सकती है, और इसमें कुछ अपडेट मिलने की संभावना है। उनमें से एक नई योजना हो सकती है, और दूसरा स्पोक व्हील्स के बजाय अलॉय व्हील्स को शामिल करना हो सकता है जिन पर यह वर्तमान में चलता है।

अब, जैसा कि हमने पहले बताया, W-175 कावासाकी का सबसे छोटा कम्यूटर है, इसलिए इसमें 177 सीसी सिंगल-सिलेंडर एयर-कूल्ड इंजन मिलता है जो 12.8 बीएचपी और 13.2 न्यूटन मीटर बनाता है, और यह इंजन एक पीआई-स्पीड गियर बॉक्स से जुड़ा हुआ है . इसकी समग्र विशेषताएं और बनावट भी काफी सरल है। आपको हैलोजन हेडलाइट, टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स, डुअल रियर शॉक, फ्रंट में डिस्क और रियर में ड्रम ब्रेक मिलता है। फिलहाल, Kawasaki W-175 की कीमत 1.47 लाख रुपये है।

Ather 450x Apex

Ather 450x Apex

TOP Upcoming Bikes की लिस्ट में 4 नंबर पर Ather 450x Apex है। अब, इस लिस्ट में कुछ ईवी भी हैं, और पहला एथर 450X एपेक्स है। अब, एथर ने पहले ही अपने सोशल मीडिया हैंडल पर Test कर लिया है, लेकिन जो हम जानते हैं, जो हमने ऑनलाइन देखा है, उससे हमें लगता है कि 450 APEX में वर्तमान 450X की तुलना में बेहतर acceleration और उच्च Top Speed हो सकती है। Example के लिए, 450X जो अभी बिक्री पर है, 3.3 सेकंड में 0-40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है और इसकी टॉप स्पीड 90 किमी प्रति घंटे है।

तो आप उम्मीद कर सकते हैं कि 450 एपेक्स न केवल तेज़ गति से चलेगा, बल्कि उसकी शीर्ष गति भी अधिक होगी। उन्होंने कहा, एथर कुछ मॉडलों पर भी काम कर रहा है। उनमें से एक series two हो सकती है। दूसरा ठीक से transparent बॉडी पैनल वाला 450 है, और तीसरा family-oriented स्कूटर है जिसे हाल ही में परीक्षण के दौरान देखा गया था। हालाँकि, इनमें से किसी के लिए कोई लॉन्च समयरेखा नहीं है, और इनमें से किसी एक को 450 APEX के ठीक बाद लॉन्च किया जा सकता है जो बहुत जल्द ही शुरू होगा।

Bajaj Chetak Premium

Bajaj Chetak Premium

TOP Upcoming Bikes की लिस्ट में 5 नंबर पर Bajaj Chetak Premium है। अब इस लाइनअप में अगला ईवी 2024 चेतक प्रीमियम हो सकता है। हां, चेतक ने हाल ही में मॉडल, 2024 अर्बन लॉन्च किया है, और हमें लगता है कि यह बहुत जल्द 2024 प्रीमियम भी लॉन्च कर सकता है। और standard चेतक अर्बन की तुलना में, standard चेतक प्रीमियम में अधिक रेंज, थोड़ी अधिक शक्ति और शायद अधिक सुविधाएँ भी मिल सकती हैं।

तो इसमें पूर्ण एलईडी लाइटें, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ एक टीएफ स्क्रीन, राइड मोड, रिवर्स मोड, हिल होल्ड, टैम्पर अलर्ट और ओटीई अपडेट भी शामिल होंगे। अब ये सभी अपडेट आगामी चेतक प्रीमियम इलेक्ट्रिक स्कूटर पर standard रूप से पेश किए जाने की संभावना है। तब हमने यह भी बताया था कि इसमें ज्यादा रेंज और पावर मिल सकती है। अब इन सभी अपडेट के साथ, हम यह भी उम्मीद करते हैं कि 2024 चेतक प्रीमियम की कीमत उस मॉडल की तुलना में बढ़ जाएगी जो अभी बिक्री पर है, और इसकी कीमत 1.15लाख रुपये कम है।

Leave a Comment