IPL Auction 2024: IPL इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी Mitchell Starc बने, किस टीम ने खरीदा? - LiveAtNews

IPL Auction 2024: IPL इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी Mitchell Starc बने, किस टीम ने खरीदा?

IPL Auction 2024 : आईपीएल 2024 की नीलामी दुबई के कोका-कोला स्टेडियम में शुरू किया गया यहां पर 10 टीमों ने 333 खिलाड़ियों पर बोली लगाई, आईपीएल के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ जब कोई खिलाड़ी 20 करोड़ के ऊपर खरीदा गया हो इस सीजन की नीलामी में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों का दबदबा रहा| ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क को केकेआर ने 24.75 करोड़ में खरीदा, इसी के साथ वे अब आईपीएल के इतिहास में सबसे महंगे खिलाडी बन गए है उनके बाद दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस है उनको सनराइजर्स हैदराबाद ने 20.50 करोड़ में खरीदा !

IPL Auction 2024 Update (IPL इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी)

IPL Auction 2024: ऑक्शन से जुड़ी हुई खबर यह है कि मिचेल स्टार्क, मिचेल स्टार्क को सबसे ज्यादा कीमत पर खरीदा गया है। आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बने हैं स्टार्क। मिचेल स्टार्क को ₹24 करोड़ में खरीदा गया है। 24.75 करोड़ 75 Lakh उनकी कीमत है और टीम है केकेआर इससे पहले पैट कमिंस को 20 करोड़ से ज्यादा 20 करोड़ ₹50 लाख में खरीदा गया और आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए हैं।

मिचेल स्टार्क दोनों ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज हैं जिन्हें भारी भरकम कीमत पर खरीदा है। टीम ने केकेआर ने 24 करोड़ ₹75 लाख खर्च किए हैं। मिचेल स्टार्क को अपनी टीम में लेने के लिए मिचेल स्टार्क को 24 करोड़ ₹75 लाख में खरीदा गया है और ये रकम खर्च की है।

मिशेल स्टार्क को किस टीम ने खरीदा? (IPL Auction 2024)

IPL Auction 2024 Update: कोलकाता नाइटराइडर्स से केकेआर ने खरीद लिया है मिचेल स्टार्क को और यह भारी भरकम रकम सबसे महंगे खिलाड़ी आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए हैं – मिचेल स्टार्क। उन्हें 24 करोड़ ₹75 लाख में खरीदा गया। उससे पहले पैट कमिंस की बोली भी भारी भरकम रही। उन्हें 20 करोड़ ₹50 लाख में खरीदा है।

IPL Auction 2024
IPL Auction 2024

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने तो यह बड़ी खबर इस वक्त की आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे। वैसे जबरदस्त तेज गेंदबाज हैं और उनकी जरूरत हर टीम को महसूस हो रही थी और इसीलिए ये बोली धीरे धीरे आगे बढ़ती गई और इतनी तेजी के साथ आखिर में ये आगे बढ़ी है कि 24 करोड़ ₹75 लाख खर्च किए केकेआर ने और उनको खरीद लिया। तो यह हम आपको बता रहे हैं कि मिचेल स्टार्क जो ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज हैं, स्ट्राइक गेंदबाज हैं

और हर टीम को ऐसा लग रहा था कि उनकी जरुरत यह टूर्नामेंट जीतने के लिए पड़ेगी। इसीलिए उनकी नीलामी में कीमत लगातार बढ़ती गई और आखिर में जाकर वो 24 करोड़ ₹75 लाख में सोल्ड हुए हैं। 24 करोड़ ₹75 लाख में बिके हैं। ये आईपीएल के इतिहास की अब तक की सबसे महंगी बोली है और अबतक के सबसे महंगे खिलाड़ी बने हैं मिचेल स्टार्क।

मिचेल स्टार्क कौन है?

आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ियों की रेस में मिचेल स्टार्क ने अपने ही देश के पैट कमिंस के रिकॉर्ड को एक ही दिन में तोड़ दिया। आईपीएल 2024 के लिए ऑक्शन में पैट कमिंस सबसे महंगे खिलाड़ी बने थे। लेकिन कुछ ही देर में मिचेल स्टार्क इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बनकर उन्हें सूची में दूसरे स्थान पर धकेल दिया। मिचेल स्टार्क ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज हैं। उनको कोलकाता नाइट राइडर्स ने 24 करोड़ ₹75 लाख में खरीदा।

IPL Auction 2024

स्टार्क ने हाल ही में खत्म हुए वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने 10 मैचों में कुल 16 विकेट चटकाए और सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में 10वें नंबर पर हैं। ऑस्ट्रेलिया के विश्व कप विजेता टीम के कप्तान और तेज गेंदबाज पैट कमिंस को सनराइजर्स हैदराबाद ने 20 करोड़ ₹50 लाख की बोली लगाकर अपनी टीम में शामिल किया। कमिंस आईपीएल इतिहास के दूसरे सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए हैं। कमिंस 30 साल के हैं और उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए 56 टेस्ट, 88 वनडे और 50 अंतराष्ट्रीय टी ट्वेंटी क्रिकेट मैच खेले हैं। जिसमें उन्होंने टेस्ट में 242, वनडे में 141 और टी ट्वंटी में 55 विकेट चटकाए हैं।

भारत का कौन सा खिलाड़ी आईपीएल में सबसे महंगा बिका?

भारत की तरफ से कई दिग्गजों को पीछे छोड़ते हुवे युवा खिलाड़ी हर्षल पटेल को पंजाब किंग्स ने 11.75 करोड़ में खरीदा भारत की तरफ से वो सबसे महंगे खिलाड़ियों की लिस्ट में पहले नंबर पर है अगर बात की जाए टॉप पांच की तो वो इकलौते भारतीय है जो अपनी जगह बनाने में सफल रहे हैं !

आईपीएल 2024 कब से शुरू होगा?

बीसीसीआई हर साल आईपीएल का अयोजन करता है 2024 का ipl 23 मार्च से 29 मई 2024 तक भारत में खेला जाएगा

MS Dhoni का होगा यह आखिरी आईपीएल?

एम एस धोनी आईपीएल 2024 चेन्नई की तरफ से खेलेंगे हालाकि इस पर उन्होंने कोई जानकारी नहीं दी है की वो 2025 आईपीएल खेलेंगे या नहीं !

रोहित शर्मा नही खेलेंगे 2024 का आईपीएल?

रोहित शर्मा मुंबई इंडियंस की तरफ से As a Captain खेलते है उन्होंने अपनी टीम को पांच बार चैम्पियन का खिताब भी दिलाया है लेकिन इस बार उनकी जगह हार्दिक पंड्या को कप्तनी दी गई है लेकिन वो आईपीएल 2024 खेलेंगे !

Read More – Gold Price Today: आज एक बार फिर से सोने व चांदी की कीमतों में आया भारी बदलाव

Leave a Comment