Sandeep Maheshwari Vs Vivek Bindra Controversy एक वीडियो ने लाया भूचाल - LiveAtNews

Sandeep Maheshwari Vs Vivek Bindra Controversy एक वीडियो ने लाया भूचाल

Sandeep Maheshwari Vs Vivek Bindra Controversy: संदीप महेश्वरी के एक वीडियो से तूफान आ गया है। बड़े यूट्यूबर्स को एक्सपोज करने का दावा किया जा रहा है। आखिर क्या है स्कैम और कौन है ये बड़ा यूट्यूबर चलिए सब कुछ जानेंगे इस आर्टिकल में। फेमस यूट्यूबर और मोटिवेशनल स्पीकर संदीप महेश्वरी को आप लोग जानते ही होंगे इनके यूट्यूब पर 28M मिलियन से भी ज्यादा सब्सक्राइबर हैं। इनके वीडियो फेसबुक से लेकर इंस्टाग्राम पर भरे पड़े हैं। संदीप महेश्वरी के यूट्यूब चैनल पर 6 दिन पहले एक वीडियो पोस्ट किया गया, जिसके बाद ऐसा तूफान आया कि अभी तक नहीं थम रहा है। उन्होंने इस वीडियो के जरिए एक बड़े स्कैम का पर्दाफाश करने का दावा किया है।

Sandeep Maheshwari Vs Vivek Bindra क्या है पूरा मामला

वीडियो में संदीप महेश्वरी दो लड़कों से बात करते दिखे। इस दौरान केवल एक बड़े यूट्यूबर शब्द का इस्तेमाल हुआ था किसी का नाम नहीं लिया गया था। मगर थोड़ी ही देर बाद इस मामले को कलेश में तब्दील होते हुए देर नहीं लगी और एंट्री हुई मोटिवेशनल स्पीकर डॉक्टर विवेक बिंद्रा की, जो बड़े बिजनेस प्राइवेट लिमिटेड के सीईओ और संस्थापक भी हैं। संदीप महेश्वरी के वीडियो में उन ट्रेनिंग प्रोग्राम की बात की गई है जिसमें स्टूडेंट्स ने भारी भरकम पैसा दिया।

Sandeep Maheshwari Community Post

बाद में संदीप महेश्वरी अपने यूट्यूब कम्यूनिटी पोस्ट कर बताते हैं कि उन्हें वीडियो हटाने की भी धमकी मिल रही है क्योंकि उन्होंने इस वीडियो में बड़े बड़े मोटिवेशनल स्पीकर को टारगेट किया और एक पर्टिकुलर मोटिवेशनल स्पीकर को लेकर भी बात की। फिर अचानक से विवेक बिंद्रा की इस पूरे कलेश में एंट्री हो जाती है। उन्होंने यूट्यूब कम्यूनिटी पर लिखा, संदीप भाई मैंने आपका लेटेस्ट वीडियो देखा। बड़े स्कैम का पर्दाफाश क्योंकि आपने पुष्टि की है कि ये मुझसे और मेरी कंपनी से संबंधित है तो मुझे लगता है कि मुझे अपनी ऑफिशियल आईडी से इस पर खुलकर चर्चा करनी चाहिए। ये सभी बातें विवेक बिंद्रा ने कही।

Vivek Bindra ने किस बारे में बात की?

विवेक बिंद्रा ने आगे कहा कि दर्शकों के मन में कोई कन्फ्यूजन न रहे इसलिए मैं बातें क्लियर कर रहा हूं। आपने मुझे अपने शो में बुलाया जहां मैंने हर सवाल का जवाब बेहद ईमानदारी से दिया। आगे विवेक बिंद्रा ने कहा कि ये बात सच है कि मेरे डायरेक्टर और चीफ ऑफ स्टाफ आपके घर आए थे और इसके पीछे का इरादा आपके साथ खुली बातचीत के लिए एक अपॉइंटमेंट तय करना था। संदीप महेश्वरी ने पोस्ट में कहा था कि उन्हें धमकियां दी जा रही हैं कि वो वीडियो हटाएं और विवेक बिंद्रा के कुछ इम्प्लॉइज उनके घर पर भी आएं।

Vivek Bindra Community Post

इसके बाद विवेक बिंद्रा ने ये बातें क्लियर की कि उनके घर पर उनके इम्प्लॉइज या स्टाफ मेंबर इसलिए गए थे ताकि वो बात क्लियर कर सके और एक अपॉइंटमेंट संदीप महेश्वरी के साथ बुक कर सके। विवेक बिंद्रा ने आगे कहा कि हम पूरी यूट्यूब कम्यूनिटी के साथ खड़े हैं और हम आपके साथ गलत करने के बारे में सोच भी नहीं सकते। जहां तक वीडियो हटाने की बात है तो बिना फैक्ट्स के बोलने वाले और मौके का फायदा उठाने वाले प्रभावशाली लोगों को कानूनी नोटिस भेजना मेरा अधिकार है। ये बात अब कानूनी नोटिस तक पहुंच गई है।

आखिर कौन सच बोल रहा या कौन झूट (Sandeep Maheshwari Vs Vivek Bindra)

एक पोस्ट से लड़ाई शुरू हुई जब संदीप महेश्वरी ने कहा कि उन्होंने बड़े स्कैम का पर्दाफाश किया और यह स्कैम विवेक बिंद्रा से जुड़ा हुआ था। विवेक बिंद्रा ने भी आगे अपनी पोस्ट की और उन्होंने बातें क्लियर की और अब इन दोनों के बीच में कॉन्ट्रोवर्सी नहीं रुक रही है।

एक तरफ संदीप महेश्वरी अपने आप को सही बता रहे हैं तो दूसरी तरफ विवेक बिंद्रा का कहना है कि उन्होंने ऐसा कुछ नहीं किया। हालांकि वो तो संदीप महेश्वरी के शो पर भी गए थे और उन्होंने बेहद ईमानदारी से सभी जवाब दिए थे। इसके बाद दोनों की जुबानी जंग अभी तक चालू है। संदीप महेश्वरी ने इस मामले में दो और नए पोस्ट कर दिए हैं और वो विवेक बिंद्रा पर अभी भी तंज कस रहे हैं।

Sandeep Maheshwari Vs Vivek Bindra Controversy का मुख्य कारण

पूरा मामला ये है कि संदीप महेश्वरी इन दिनों अपने यूट्यूब चैनल पर बिजनेस मास्टर्स नाम से फ्री सीरीज चला रहे हैं। उनके हाल ही में आए वीडियो में दो लड़कों से बात करते हुए उन्होंने जवाब दिए। लड़के बताते हैं कि कैसे एक फेमस यूट्यूबर का कोर्स ज्वॉइन करने से उन्हें कितना बड़ा घाटा झेलना पड़ा। एक लड़का बोलता है कि बिजनेस मैन की जगह सेल्समैन बना रहे हैं। यहां माइंड डाइवर्ट करते हैं। केवल उनका प्रोडक्ट सेल करना होता है। पहले कहते हैं कि पक्का बिजनेसमैन बनोगे, मगर कुछ ऐसा नहीं होता। ₹50,000 देकर कोर्स किया। फिर इसे ही औरों को प्रोडक्ट के तौर पर बेचना होता है।

Sandeep Maheshwari Vs Vivek Bindra Controversy
Sandeep Maheshwari Vs Vivek Bindra Controversy

यही चीज मल्टी लेवल मार्केटिंग भी करवाती है। ये सभी बातें उन लड़कों ने वीडियो में कही और ये बातें कहीं न कहीं विवेक बिंद्रा के लिए कही जा रही थी। यह बात खुद विवेक बिंद्रा ने पुष्टि की है। उन्होंने कहा है कि उस वीडियो में उनके लिए बातें कही जा रही हैं। तो ये था पूरा मामला कि संदीप महेश्वरी और विवेक बिंद्रा आपस में कैसे भिड़े और। अभी तक कैसे दोनों की जुबानी जंग की शुरुआत हो चुकी है और यह जुबानी जंग अभी तक रुकने का नाम नहीं ले रही है।

क्या संदीप महेश्वरी ठीक कह रहे हैं या विवेक बिंद्रा का ठीक कहना है?

तो सवाल अब यह है कि कौन सही है? क्या संदीप महेश्वरी ठीक कह रहे हैं या विवेक बिंद्रा का ठीक कहना है कि उन्होंने तो ईमानदारी से हर चीज की। उनके इम्प्लॉइज केवल घर पर इसलिए गए संदीप महेश्वरी के जिससे कि वह अपॉइंटमेंट बुक करा सके। यह बातें अभी तक क्लियर नहीं हैं कि कौन ठीक है और कौन गलत, लेकिन आपका क्या सोचना है। हमें कमेंट सेक्शन में जरूर बताएं और ऐसे ही जुड़े रहिए हमारे LiveAtNews.in न्यूज़ के साथ।

Read More – 3 लाख सस्ती हुई Maruti Jimny Thunder Edition अब खरीदना हुआ आसान

Leave a Comment