Top 5 Stocks to buy: तुरंत ख़रीदे ये शेयर होगा तगड़ा मुनाफा - LiveAtNews

Top 5 Stocks to buy: तुरंत ख़रीदे ये शेयर होगा तगड़ा मुनाफा

Top 5 Stocks to buy: ऐसे Top5 स्टॉक के बारे में बताएंगे जिनकी जानकारी ब्रोकरेज हाउसेस से मिली है जिनसे तगड़े रिटर्न आने की बहुत अधिक सम्भावनाये है और इन पांचों ही कंपनियों का मार्केट शेयर और फंडामेंटल दोनों ही ब्रिलियंट है और इनमें से कुछ स्टॉक जो है स्मॉल कैप स्टॉक है। तो जैसा की हम आपको सलाह देते है की अगर आप स्मॉल कैप स्टॉक्स में इन्वेस्ट कर रहे हैं तो आप अपना रिस्क जरूर देख लीजिएगा, क्योंकि जैसा रिस्क, वैसा रिवॉर्ड मिलता है। तो इन पांच स्टॉक्स को हम डिस्कस करने वाला है।

तो इन पांचों स्टॉक्स का हम आपको फाइनेंशियल बताने वाले है, तो आप अपने फंड के हिसाब से इन कंपनियों में इन्वेस्ट करने के बारे में सोच सकते हैं। डिस्क्लेमर ये जो मैं फाइव स्टॉक्स डिस्कस करने जा रहे है, इस ब्लॉग पोस्ट में सिर्फ एजुकेशन पर्पस के लिए है। कोई हमरे तरफ से रिकमेंडेशन नहीं है तो इन्वेस्टमेंट करने से पहले अपने फाइनेंशियल एडवाइजर से सजेशन ले कर ही इन्वेस्ट करिएगा।

Top 5 Stocks to buy

Top 5 Stocks to buy

1. Varun Beverages

पहला स्टॉक है Varun Beverages जो एक अच्छी कंपनी है। इस कंपनी का भी मार्केट शेयर ब्रिलियंट है। इस कंपनी का अगर हम Return on Equity देखें, 37% रिटर्न और Capital Employed देखें 27% वर्चुअली डेट फ्री कंपनी है। Last5Year का Profit Growth देखें 49.20% CAGR से ग्रो हुआ है और लास्ट ईयर का sales growth देखें।

इस कंपनी का तो 22.70% से ग्रो हुआ है। तो इस स्टॉक में भी देख सकते हैं कि निचले लेवल से खरीदारी हमें देखने को मिल रही है। लेकिन यहां पर थोड़ी बहुत अभी इसमें प्रॉफिट बुकिंग हमें देखने को मिल रही है। ऊपरी लेवल से अभी 7% करेक्ट हो गया है। इसका जो 200 डेमा 8445 है तो यह भी मोमेंटम वाला स्टॉक है। यह भी हमें लग रहा है कि अच्छा ही करेगा और कुछ दिनों से अच्छा खासा रिटर्न्स भी बना कर दिया है।

2.ESAB India Ltd

स्टॉक नंबर टू ESAB India Ltd इस कंपनी का अगर हम नंबर देखें तो देख सकते हैं Compounded Sales Growth देखें Last 3 Year का तो 16% से ग्रो हुआ है तो इस कंपनी का नंबर ब्रिलियंट है। जैसा मैं आपको ऑलवेज बोलता हूं कि सेल्स देखिए, मार्जिन देखिए, नेट प्रॉफिट देखिए, मार्केट शेयर देखिए, उसके बाद जज करिए।

और भी पैरामीटर मैंने आपलोगों को बताया है तो यह सब तो बेसिक है तो लास्ट 3 Year का सेल्स देख सकते हो 16% वहीं पर अगर हम कंपाउंडेड प्रॉफिट ग्रोथ देखें, 3Year का 24% देख सकते हैं यहां पर तो प्रॉफिट के फ्रंट पर भी। यह कंपनी जो है, सॉलिड है। वहीं पर अगर हम लोकेशन वाइज ब्रेकअप देखें तो इस कंपनी का 91.30% परसेंट रिवेन्यू इंडिया से आता है और 8.70% Rest of the World से।

लोकेशन वाइज ब्रेकअप भी इस कंपनी का सॉलिड है। वहीं पर अगर हम इसका रिटर्न ऑन इक्विटी देखें। 53.20% दिख सकती है। फिफ्टी परसेंट से भी ज्यादा है। रिटर्न और कैपिटल एंप्लॉयड 70% देख सकते हो तो इस कंपनी का रिटर्न ऑन इक्विटी और रिटर्न कैपिटल एंप्लॉयड दोनों ही आउटस्टैंडिंग है। इस कंपनी का अगर हम लास्ट टेन का रिटर्न देखें 47% सीएजीआर का रिटर्न निकालकर दिया है। टेन ईयर में देख सकते हो।

इस कंपनी ने 10 साल पहले ₹1 लाख इन्वेस्ट करके भूल गए होते ₹40-50 लाख बन जाता। अभी देख सकते हैं कि कुछ दिनों से यह स्टॉक भाग रहा है तो मुझे लग रहा है कि इसमें प्रॉफिट बुकिंग होगी। तब आपको इसमें फ्रेश एंट्री लेने के बारे में सोचना चाहिए। अगर आपने इस कंपनी में नीची लेवल पर ले रखा है तो मुझे लग रहा है कि बिल्कुल होल्ड करना चाहिएअच्छी कंपनी है।

3.Apl Apollo Tubes Ltd

अब हम अगला स्टॉक देख लेते हैं। Apl Apollo यह भी अच्छी कंपनी है। कुछ दिनों से इस कंपनी में वीकनेस देखने को मिल रही है सॉलिड कंपनी है। मार्केट शेयर देख सकते हो। यहां पर ब्लैक पाइप्स में 12%, बिल्डिंग मैटेरियल में 55%, जीआई पाइप में 9% और जीपी पाइप्स में 28% मार्केट शेयर है। वहीं पर अगर हम इसका Compounded Sales Growth देखें लास्ट 5 Year का 25% 3 year 28% है। प्रॉफिट ग्रोथ देखो Last 3 Year का 39% रिटर्न ऑन इक्विटी और रिटर्न और कैपिटल एंप्लॉयड दोनों ही 20% से ज्यादा है। डेट भी इस कंपनी में ना के बराबर है।

अभी कुछ दिनों से यहां पर प्रेशर देखने को मिल रहा है तो अच्छी कंपनियों में जब गिरावट आए तो आपको बिल्कुल एक्युमुलेट करने के बारे में सोचना चाहिए। एपीएल अपोलो भी अच्छी कंपनी है। जिस सेक्टर में डिमांड रहेगी। अगला स्टॉक देख लेते हैं।

4.TCPL Packaging Ltd

अगला स्टॉक है TCPL यह भी अच्छी कंपनी है इस कंपनी का अगर हम Compounded Sales Growth देखें लास्ट फाइव ईयर का 15% रहा है। 3Year का देखें, 7% रहा है तो सेल्स के फ्रंट पर तो कंपनी ग्रेट है। प्रॉफिट ग्रोथ के लास्ट फाइव ईयर का 39% सीएजीआर से ग्रो हुआ है। तो टीसीएल पैकेजिंग का भी बिजनेस अच्छा है और इसके जो क्लाइंट है, वह भी ग्रेट है।

इसका भी रिटर्न ऑन इक्विटी और रिटर्न ऑफ कैपिटल एंप्लॉयड दोनों ही 20% से ज्यादा है। यह स्टॉक जो है ऊपरी लेवल से सिर्फ अभी 5% परसेंट करेक्ट हुआ है। तो इसका जो टू डे माय 1945 है तो टीसी पीएल पैकेजिंग भी अच्छी कंपनी है। गिरावट आए तो अपने फंड के हिसाब से बिल्कुल एक्युमुलेट करने के बारे में सोचना चाहिए।

5.Fine Organic Industries Ltd

अगला स्टॉक है Fine Organic इस कंपनी में भी कुछ दिनों से प्रेशर देखने को मिल रहा है। ऊपरी लेबल से 32% करेक्ट हो गया है। इस कंपनी का भी फंडामेंटल स्ट्रांग है। मार्केट शेयर देखें Food Plastic Additives में 90% मार्केट शेयर है। Oleochemical Additives में 40% मार्केट शेयर है तो मार्केट शेयर तो ब्रिलियंट है। वहीं पर अगर हम Compounded Sales Growth देखें लास्ट 3 ईयर का 43% से ग्रो हुआ है। 5 ईयर का भी देखो 29% से ग्रो हुआ है।

प्रॉफिट ग्रोथ देखिए लास्ट 3 Year में 50% से भी ज्यादा है। लास्ट 5Year का देखिए 45% है तो नंबर तो अच्छा है। वहीं पर अगर हम रिटर्न ऑन इक्विटी देखें 49% वहीं पर अगर हम रिटर्न और कैपिटल एंप्लॉयड देखें 60% से ज्यादा है। देख सकते हैं कि यहां पर अभी प्रॉफिट बुकिंग चल रही है, क्योंकि इस सेक्टर में ही कुछ दिनों से प्रेशर देखने को मिल रहा है। लेकिन इस कंपनी का नंबर और मार्केट शेयर दोनों ही ब्रिलियंट है। तो मुझे लग रहा है कि ऐसी कंपनियों में बिल्कुल समय देना चाहिए। अभी स्टॉक 7000 भी गया था। वहां से करेक्ट हुआ है तो फाइन ऑर्गेनिक्स भी अच्छी कंपनी है।

POCO C65 Launch Date in India: POCO का ये स्मार्टफोन मात्र ₹8000 के बजट में, देखें खूबियां

Sweet Home Season 2

1 thought on “Top 5 Stocks to buy: तुरंत ख़रीदे ये शेयर होगा तगड़ा मुनाफा”

Leave a Comment