POCO C65 Launch Date in India: POCO का ये स्मार्टफोन मात्र ₹8000 के बजट में, देखें खूबियां - LiveAtNews

POCO C65 Launch Date in India: POCO का ये स्मार्टफोन मात्र ₹8000 के बजट में, देखें खूबियां

POCO C65 Launch Date in India: दोस्तों दिवाली के बाद से हमें सस्ते बजट रेंज में कोई भी नए स्मार्टफोन की लॉन्चिंग देखने को नहीं मिल रही थी। अभी नवंबर जाने के बाद दिसंबर में हमें बैक टू बैक लॉन्चिंग देखने को मिल रही है। बजट रेंज के स्मार्टफोन में रेडमी ने शुरुआत की Redmi 13C 5G है वहीं पर रियल में कहां पीछे रहने वाला था। रियलमी लेकर आ गया Realme C67 5G और अभी यहां पर पोको ne भी नया स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है जिसका नाम है POCO C65 यह स्मार्टफोन जगह लेगा POCO C55 की। दोस्तों एक बजट रेंज में मिलने वाला स्मार्टफोन जिसके बारे में हम बात करने जा रहे हैं।

POCO C65 Price in India

POCO C65 Price in India

यह स्मार्टफोन आपको बहुत सस्ते रेंज में मिल जाएगा। ₹8,000 – ₹9,000 से शुरू होगा और यह जो स्मार्टफोन है अभी आपको 8GB और 256GB वेरिएंट के साथ मिलेगा। 6GB RAM 128GB Storage भी आपको मिलेगा लेकिन अगर आपको स्टोरेज और रैम और ज्यादा चाहिए तो आपके लिए यहां पर 8GB RAM और 256GB Storage का मेगा स्टोरेज फोन में मिल जाएगा। मोबाइल का डिजाइन आपको बॉक्सी टाइप का देखने को मिलेगा जिसके चारों कॉर्नर आपको राउंडेड और साइड से बिल्कुल फ्लैट मिलेगा।

राइट साइड में पावर ऑन की जस्ट डबल वॉल्यूम रॉकर फिंगरप्रिंट सेंसर भी पावर पर मिलेगा और ऊपर की साइड कोई आईआर ब्लास्टर इसमें नहीं दिया है। न ही सेकेंडरी मैक नाही डुअल स्पीकर मिलेंगे। थ्री पॉइंट एमएम का ऑडियो जैक दिया गया है। लेफ्ट साइड में सिम ट्रे, ट्रिपल कार्ड स्लॉट मिलेंगे। दो सिम कार्ड और एक मेमरी कार्ड तीनों एक साथ लगा सकेंगे। मोबाइल के बॉटम में आपको प्राइमरी माइक, चार्जिंग जैक और स्पीकर दिया गया है।

POCO C65 Launch Date in India

पोको ने अपने आने वाले स्मार्टफोन POCO C65 का लॉन्च डेट घोषित कर दिया है। टेक विशेषज्ञों का अनुमान है कि पोको अपने नए स्मार्टफोन को 15 दिसंबर 2023 को भारत में पेश कर सकता है। ओवरऑल देखा जाए तो यह एक POCO C55 का सक्सेसर है। POCO C55 के प्राइज इतने ड्रॉप इसलिए हो गए हैं इतना कभी नहीं हुआ था दोस्तो मात्र ₹6,499 का मिल रहा है एक बढ़िया डील है इस टाइम अगर आप खरीदने की सोच रहे हो सस्ते बजट में बढ़िया स्मार्टफोन तो अच्छी डील रहेगी।

POCO C65 Specification

POCO C65 Specification

POCO C65 Display

इसमें ड्रॉप नॉच डिस्प्ले दी गई है, 500 neets Peak की ब्राइटनेस मिलेगी और मोबाइल की जो डिस्प्ले है वह आपको काफी बडी मिल जाएगी। 6.74 inch इंच की HD Plus IPS Display इसमें दी गई है जिसका aspect ratio 20:19 स्क्रीन रेजुलेशन 720×1600 पिक्सल और पिक्सल डेंसिटी आपको मिलेगी 260 PPI की कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास थ्री का प्रोडक्शन आपको इसमें दिया गया है। इसके अलावा आपको इसमें 90Hz का रिफ्रेश रेट मिलेगा स्मूथ मिल जाएगा।

इस बजट रेंज के हिसाब से आपको यहां पर नाइंटी हर्ट्ज का रिफ्रेश रेट मिला है तो बढ़िया बात है। साथ ही मोबाइल में आपको काफी सारे प्री इंस्टॉल्ड एप्लीकेशन के साथ साथ फ्री में प्री इंस्टॉल्ड गेम्स भी दिए गए हैं। इनको आप अनइंस्टॉल भी कर सकते हैं। दोस्तों इसके बाद हम बात करें इसकी हाइट की तो इसकी 168 मिलीमीटर की Hight है 78 मिलीमीटर के Width और 8mm की थिकनेस 192 ग्राम का है स्मार्टफोन जिसके अंदर 5000Mahz की बैटरी लगी हुई है।

POCO C65 Battery & Charger

दोस्तों इसमें कवर आपको नहीं मिलेगा। 22 Watt का फास्ट चार्जर दिया है लेकिन फोन सपोर्ट करेगा 18 तक। टाइप सी यूएसबी केबल आपको इसमें मिल जाएगी। तीन कलर वेरिएंट में मिलेगा यह स्मार्टफोन ब्लैक, ब्लू और पर्पल कलर जो भी कलर वैरिएंट आपको पसंद आए आप परचेस कर सकते हैं।

POCO C65 Processor

इसके अलावा बात करें इसके प्रोसेसर की तो दोस्तों इसमें आपको MIUI वर्जन मिलेगा फोटो और इसमें प्रोसेसर आपको दिया गया है। MediaTek Helio G85, Octa core (2 GHz, Dual Core + 1.8 GHz, Hexa Core) चिपसेट में कोई बदलाव नहीं किया गया है। दोस्तों वही जो आपको POCO C55 में दिया गया है वही चिपसेट यहां भी मिलता है।

POCO C65 Camera

जिसमें मेन कैमरा 50 MP Wide Angle Primary Camera & 2 MP Macro Camera, Full HD @30fps Video Recording Supported दिया गया है। एलईडी फ्लैश लाइट। फ्रंट पर ड्रॉप नॉच मिल रही है। उसके अंदर 8 MP Wide Angle Selfie Camera, Full HD @30 fps Video Recording Supported दिया गया है।

रैम, टाइप LPDDR 4X, स्टोरेज EMNC 5.1, एक्सपेंडेबल मेमरी 1TB तक बढ़ा सकेंगे। 12nm का फैब्रिकेशन माली G52 के ग्राफिक आपको इस स्मार्टफोन में मिलेंगे। इसके अलावा बैटरी 5000Mahz की मिली रही है। इन एनफील्ड मोबाइल आपको हाथ में काफी स्लिम लगेगा। बाकी दोस्तों जैसे ही यह स्मार्टफोन लॉन्च होता है उसके कुछ दिन बाद हमारे पास पहुंच जाएगा। यहां पर आपको इसकी फुल अनबॉक्सिंग वीडियो देखने को मिल जाएगी। अभी हमने यहां पर स्पेसिफिकेशन आपको बता दिए हैं।

POCO C65 Gaming Test

हल्की फुल्की गेमिंग आप इस स्मार्टफोन में कर पाओगे। लेकिन अगर आप लो लेवल की गेमिंग करते हो तो इस फोन को तब तो स्किप कर दीजिए क्योंकि इतनी भयंकर गेमिंग आप इस पर नहीं कर पाओगे। BGMI, COD, Free Fire जैसे गेम इसमें आसानी से चल जाएंगे। ग्राफिक्स सेटिंग को थोड़ा सा लो रखना पड़ेगा।

आपको बस स्मार्टफोन वाटर प्रूफ नहीं है तो पानी से इसे बचाकर रखें। बाकी इस पर आपको एक प्रिया ब्लाइंड स्क्रैच गार्ड भी मिल जाएगा लेकिन टेम्परेरी ही मिलेगा। आपको एक नया टेम्पर्ड ग्लास तो लगाना ही पड़ेगा और दोस्तों जो मोबाइल का बैक लुक है वह आपको काफी कमाल का मिल जाता है। दो बराबर साइज के बड़े बड़े लैंस और इनके अंदर तीन कैमरा फिट किए गए हैं

Google Gemini: दुनिया का सबसे स्मार्ट AI, इंसानों की तरह सोचेगा जानिए कैसे करता है काम

Leave a Comment