2024 Kia Carnival Facelift Launch: 2024 में किआ लॉन्च करेगी न्यू जनरेशन कार्निवल, जानिए दाम - LiveAtNews

2024 Kia Carnival Facelift Launch: 2024 में किआ लॉन्च करेगी न्यू जनरेशन कार्निवल, जानिए दाम

2024 Kia Carnival Facelift: किया कार्निवल फेसलिफ्ट जो कि इंडिया में बहुत ही ज्यादा जल्दी लॉन्च होने वाली है। ये गाड़ी फोर्थ जेनरेशन रहने वाली है कार्निवल की और सबसे पहले इस गाड़ी को साउथ कोरियन मार्केट में लॉन्च किया जाएगा। उसके बाद इस गाड़ी को इंडियन मार्केट में लॉन्च किया जाएगा। यह गाड़ी फॉरच्यूनर जैसी गाड़ियों को टक्कर देने वाली है। इस गाड़ी में बहुत सारे फीचर्स और एक्सटीरियर से इस गाड़ी को पूरा चेंज कर दिया गया है।

2024 Kia Carnival Facelift Launch: कब होगी भारत में लॉन्च?

2024 Kia Carnival Facelift Launch: कब होगी भारत में लॉन्च?

किआ कार्निवल के फेसलिफ्ट मॉडल को अगले साल यानि की 2024 भारतीय बाजार में ग्राहकों के लिए लॉन्च किया जाना है। बात कर लेते हैं किया कार्निवल फेसलिफ्ट की तो इसके एक्सटीरियर को ऑफिशियली रिवील कर दिया गया। साथ ही साथ बहुत सारी चीजों को ऐड किया गया जैसे कि फंक्शनल अपडेट करे गए हैं। सबसे पहले बात कर लेते हैं कि यह कार्निवल फेसलिफ्ट के एक्सटीरियर के बारे में तो फोर्थ जेनरेशन की या कार्निवल की फेसलिफ्ट में हमें न्यू डिजाइन लैंग्वेज देखने के लिए मिलेगी। बात करते हैं इसके फ्रंट फेशिया की तो बहुत सारे चेंजेज इस गाड़ी के फ्रंट फेशिया में हमें देखने के लिए मिलते हैं।

2024 Kia Carnival Facelift Price: जानिए दाम

2024 Kia Carnival Facelift Price: जानिए दाम

अब बात कर लेते हैं प्राइस के बारे में। कहां से कहां तक प्राइस रहने वाला है तो इस गाड़ी के Price में थोड़े से इनक्रीज होते नजर आएंगे। जहां ₹25 लाख से ₹30 लाख तक हमें यह गाड़ी देखने के लिए मिलेगी। अभी टारगेट जो रहने वाला है वह कहीं ना कहीं फॉर्च्यूनर को भी करेगी क्योंकि काफी ज्यादा बढ़िया डिजाइन एलिमेंट के साथ इस गाड़ी को लॉन्च कराया जाएगा। मेरे को नीचे कमेंट करके जरूर बताना आपको यह नई कार्निवल कैसी लगी।

यह वही प्राइसिंग जब साउथ कोरिया मार्किट में आ जाएगा उसके बाद हमें पता चल जाएगा। वैसे तो थर्ड जनरेशन वर्जन में हमें 2.2 लीटर का टर्बो डीजल इंजन देखने के लिए मिलता है। डीजल इंजन में इतनी ज्यादा प्रॉब्लम्स आ रही है तो हो सकता है कि अपनी कार्निवल के साथ एक पेट्रोल इंजन भी इंट्रोड्यूस करे। बात करते हैं डीजल इंजन की तो यह 200 हॉर्स पावर मैक्सिमम प्रोड्यूस करता है। साथ ही साथ 440 न्यूटन मीटर का पीक टॉर्क प्रोड्यूस करता है। अगर मैं इस गाडी के गियरबॉक्स के बारे में बात करता हूं तो यह आठ स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ प्रोवाइड किया जाता है।

2024 Kia Carnival Facelift Specifications And Features Revealed

जैसे कि इस गाड़ी 2024 Kia Carnival Facelift में हमें नई वर्टिकली स्टैक हैडलैंप्स देखने के लिए मिलते हैं जिसमें हमें सिग्नेचर स्टार मैप एलईडी डीआरएल प्रोवाइड करे गए हैं जोकि बहुत ही ज्यादा प्यारे नजर आते हैं। इस गाड़ी के रेडियेटर ग्रिल्स में बहुत सारे नए डिटेल्स को ऐड करा गया जो कि इस गाड़ी को एक मिनी वैन वाली फील देती है। बात करते हैं इस गाड़ी के फ्रंट बंपर की तो उसको भी यहां पर चेंज किया गया और काफी ज्यादा बढ़िया इसका फ्रंट बंपर हमें देखने के लिए मिलता है।

बात करते हैं इस गाड़ी के लोवर स्किड प्लेट की तो वही शार्प मेकओवर दिया गया और बहुत ही पावरफुल सा एक लुक इस गाड़ी के लोवर स्किड प्लेट में हमें देखने के लिए मिलता है। बात करते हैं इसके अलॉय वील्स की तो उसको भी चेंज कर दिया गया और बोल्डर अलॉय वील्स।

साइड प्रोफाइल की बात करते हैं तो साइड प्रोफाइल ऑलमोस्ट सीमित देखने के लिए मिलती है जोकि हमें थर्ड जनरेशन किया कार्निवल में देखने के लिए मिलती थी। लेकिन एक एक्सेप्शन है हेडलैंप से एक लाइन कनेक्ट हो रही है रियर में जोकि टेल लेंस तक जा रही है जो कि बहुत ही ज्यादा बढ़िया लुक इस गाड़ी को प्रोवाइड कर रही है।

अब इस गाड़ी में हमें देखने के लिए मिलने वाले हैं तो वही चलते हैं पीछे और देखते हैं कि पीछे इस गाड़ी में क्या क्या चेंज हमें देखने के लिए मिलते हैं। सबसे पहले अगर इस गाड़ी के टेल लेंस की बात करते हैं तो कनेक्टिड एलईडी टेल लेंस रहने वाली है जोकि बहुत ही ज्यादा बढ़िया लुक देते हैं।

मेरे को पर्सनली किया सेंटोस की जो कनेक्टेड एलईडी टेल लाइट है, पसंद नहीं आती। जो इस गाड़ी में प्रोवाइड कर रखी हैं वह बहुत ही माइंड ब्लोइंग कनेक्टेड एलईडी लाइट्स प्रोवाइड कर रखी है। किया इंडियन मार्केट में किया सोनी को भी काफी जल्दी निकालने वाला है।

अब बढ़ते गिया कार्निवल की तरफ तो रियर बंपर और स्किड प्लेट को भी यहां पर ट्वीट किया गया जो कि काफी ज्यादा रोबर्ट प्रोफाइल इस गाड़ी में हमें देखने के लिए मिलता है।

कलर ऑप्शंस के बारे में बात कर लेते हैं तो बहुत सारे नए कलर ऑप्शन हमें इस गाड़ी में देखने के लिए मिलेंगे। फोर किया कार्निवल फेसलिफ्ट में हमें आइवरी सिल्वर, स्नो व्हाइट, पर्ल एस्ट्रा ब्लू, ऑरोरा ब्लैक बॉल, पेंटेड मेटल और सेरामिक सिल्वर जैसे कलर ऑप्शंस देखने के लिए मिलेंगे।

किया अपनी न्यू कार्निवल फेसलिफ्ट के साथ एक नया ग्रैविटी ट्रिम भी लॉन्च करेगी जोकि काफी ज्यादा यूनीक डिजाइन एलिमेंट्स के साथ देखने के लिए मिलेगा।

जैसे कि रेडियेटर ग्रिल और अलॉय वील्स को डिफरेंशियल किया जाएगा इसके नॉर्मल वेरियंट से। साथ ही साथ डार्क मटैलिक एक्सेंट इसमें ऐड किया जाएगा। सी पिलर में रूफ रैक में और डोर गार्निश फ्रंट और रियर स्किड ब्लेड्स और टेलगेट में ऐड किया जाएगा।

2024 Kia Carnival Facelift Engine

किया कार्निवल फेसलिफ्ट के इंजन ऑप्शंस की तो अब हाइब्रिड पावरट्रेन इतना ज्यादा डिमांड में आ रहा है। साथ ही साथ किया। कार्निवल में हमें तीन पॉवरट्रेन ऑप्शंस देखने के लिए मिलते हैं जो की मार्केट के ऊपर डिपेंड करते हैं। अलग अलग मार्केट में अलग अलग इंजन ऑप्शन्स के साथ गाड़ी आती है।

इसमें 1.6 लीटर का पेट्रोल हाइब्रिड सेटअप देखने के लिए मिल जाता है। साथ ही साथ एक पेट्रोल ओनली है और एक डीजल इंजन प्रोवाइड किया गया है। बात कर लेते हैं इंडिया की क्योंकि इंडिया से हमें मतलब है तो 2.2 लीटर का डीजल इंजन इस गाड़ी में प्रोवाइड किया जाएगा जो कि करेंट मॉडल में भी हमें देखने के लिए मिलता है। अभी तक ग्लोबली क्या क्या पॉवरट्रेन ऑप्शन हमें क्या दे सकती है इंडिया में इस बारे में कोई भी अनाउंसमेंट नहीं हुआ है।

Top Upcoming Bikes in December 2023 लॉन्च होते ही मचाएंगी तहलका, अपने गजब के लुक के साथ

1 thought on “2024 Kia Carnival Facelift Launch: 2024 में किआ लॉन्च करेगी न्यू जनरेशन कार्निवल, जानिए दाम”

Leave a Comment