Year End Discount: 4 लाख रुपये तक का डिस्काउंट इन कारों पर Maruti, Hyundai, Mahindra - LiveAtNews

Year End Discount: 4 लाख रुपये तक का डिस्काउंट इन कारों पर Maruti, Hyundai, Mahindra

Year End Discount: दोस्तो जैसा की आप सब को मालूम है, वर्ष 2023 समाप्त होने वाला है, एवम ये सप्ताह ईयर एंड का है। तो ईयर एंड के इस मौके पर भारत में ऑटोमोबाइल की दुनिया में खलबली मची हुई है। बहुत सी नामी–गामी कार कंपनियां अपने–अपने व्हीकल पर भारी छूट दे रही है।

Year End Discount on Maruti Suzuki, Hyundai, Mahindra,

Year End Discount on Maruti Suzuki, Hyundai, Mahindra,

मारुति सुजुकी, हुंडई, टाटा मोटर्स, महिंद्रा, स्कोडा और सिट्रोएन जैसी कंपनियां इसमें शामिल हैं। चलिए अब हम एक–एक करके उन सभी कार्स के बारे में जान लेते है जिन–जिन पर इस ईयर एंड के मौके पर भारी छूट मिल रही हैं। और अंत में हम आपको ये भी बताएंगे के आखिर क्यों ईयर एंड के मौके पर कार कंपनियां डिस्काउंट देती है, और आपको क्या इन मौको का फायदा उठाना चाहिए या नहीं?

Maruti Suzuki Year End Discount

मारुति सुजुकी :– इस डिस्काउंट की सूची में पहला नाम जिस मोटर कंपनी का हैं, वो है मारुति सुजुकी। आप यह जान कर खुशी से खुद पड़ेंगे की मारुति सुजुकी कंपनी अपनी बेस्ट सेलिंग कार ग्रैंड विटारा पर 25 से 26 हजार रुपए तक की छूट दे रही है। वही हाल में ही लॉन्च की गई मारुति सुजुकी जिम्नी पर 2 लाख रुपए तक की छूट, इसके अलावा कंपनी अपनी वन ऑफ द बेस्ट कार मारुति सुजुकी Fron X पर 40 हजार रूपए तक की छूट दे रही हैं।

Hyundai Year End Discount

हुंडई :– हुंडई की प्रीमियम एसयूवी टकसन पर कंपनी लोगों को 1.5 लाख रुपए तक का डिस्काउंट दे रही है (ये डिस्काउंट कैश डिस्काउंट होगा)। दूसरी तरफ हुंडई अपनी 7 – सीटर एसयूवी अल्काजार पर 35,000 छूट दे रही हैं, ये डिस्काउंट पेट्रोल वेरिएंट पर है वही डीजल वेरिएंट की बात करे तो कंपनी 20,000 रूपए तक का डिस्काउंट दे रही हैं।

Tata Motors Year End Discount

टाटा मोटर्स :– टाटा मोटर्स अपनी इलेक्ट्रिक कार नेक्सन EV पर 2.6 लाख का डिस्काउंट दे रही है। इसके अलावा प्री–फेसलिफ्ट हैरियर और सफारी पर 1.5 लाख रुपए तक का डिस्काउंट आपको टाटा मोटर्स की तरफ से मिल जायेगा।

Mahindra Year End Discount

महिंद्रा :– महिंद्रा अपनी बोलोरे पर 96000 और बोलोरे नियो पर 1.1 लाख रुपए की छूट दे रही है। वही ये कंपनी अपनी लेटेस्ट XUV 400 EV के टॉप वेरिएंट पर 4.2 लाख रुपए की छूट दे रही हैं, और इस कार की EC वेरिएंट पर आपको 1.7 लाख रूपए तक की छूट मिल जाएगी।

Skoda Year End Discount

स्कोडा :– स्कोडा अपनी Kushaq एसयूवी पर 1.25 लाख रुपए तक छूट दे रही है। और यह कंपनी अपनी Flagship एसयूवी Kodiaq पर 2.66 लाख रुपए तक का डिस्काउंट दे रही है। हम आपको यह जानकारी दे–दे स्कोडा प्रीमियम सेगमेंट की कार्स को ही डिजाइन करता हैं।

चलिए अब आपने यह तो जान लिया की किस कंपनी ने कितना–कितना डिस्काउंट ऑफर किया है। लेकिन आपके मन में एक सवाल पैदा हुआ होगा की आखिरकार ये कार कंपनियां ईयर एंड में डिस्काउंट देती क्यों हैं?

देखिए ये सवाल उठना लाजमी हैं, तो चलिए अब हम आपको इस सवाल का जवाब भी दिए देते हैं।

कार खरीदने के लिए साल का कौन सा समय सबसे अच्छा है?

देखिए दोस्तो जिस प्रकार से महिलाएं सेल का नाम सुनते ही शौपिंग के लिए दौड़ पढ़ती हैं वैसे ही कई पुरुष भी डिस्काउंट का नाम सुनते ही सातवे आसमान में पहुंच जाते है, वो अपना आपा खो कर जल्दबाजी में कुछ न कुछ गलत फैसला कर लिया करते हैं। देखिए आप कोई भी कार दिसंबर के महीने में खरीदिए चाहे नए साल के जनवरी में खरीदिए आपको मॉडल दिसंबर 23 वाला ही मिलेगा। क्योंकि अधिकतर डीलर्स के पास कार्स स्टॉक में रखी होती है। तो कार खरीदते वक्त आपको इस बात पर खास ध्यान देना होता हैं।

Year End Discount on Maruti Suzuki, Hyundai, Mahindra,

Year End Discount: इसके इलावा कई डीलर्स पुरानी कार्स भी पेंट विगराह कर के भोली–भाली जनता को बेच देती है। आपको कार खरदीने से पहले डीलर को टेस्ट ड्राइव के लिए पूछना चाहिए और आप टेस्ट ड्राइव करते वक्त एक बार अच्छे से कार की जांच कर ले की कहीं से इसका पेंट उतर तो नही रहा इसके टायर तो गीशे हुए नही है न, इंजन का तेल कहीं काला तोह नहीं हो गया है।

ऐसी बातो का आपको एक कार खरीदते वक्त खास ध्यान देना होता हैं। और हा आपको इस बात का बेहद ही खास ख्याल रखना है की आप टेस्ट ड्राइव विगरह या चेकिंग वैगरा दिन के समय या दोपहर में करे ऐसे में आपसे कोई भी चीज छूटेगी नहीं शाम के वक्त ये चीज करने से आप बहुत सी कमियों को नजरंदाज कर जायेगे।

Year End Discount on Maruti Suzuki, Hyundai, Mahindra,

देखिए सबसे महत्वपूर्ण बात यह है की आपको कार चाहिए भी कि नहीं कई लोग बस डिस्काउंट ऑफर देखते ही कार खरीदने के लिए दौड़ पड़ते है ये गलत तरीका होता है पैसे को इस्तेमाल करने का आप हड़बड़ी में कार तो ले आयेंगे लेकिन उसके बाद मेंटेंस , सर्विस वैगराह पर आपको निरंतर पैसे खर्च करने होंगे तो डिस्काउंट ऑफर के लालच में न आकर के आपको पहले अपने विवेक से निर्णय लेना चाहिए की आपको कार की आवश्कता सचमुच में है की नही।

कार कंपनीज का ऐसे वक्त में डिस्काउंट देने का मेन कारण यह होता है की वो इस वर्ष के खास टारगेट बिक्री को कंपलीट कर ले और साथ ही साथ वो माइलस्टोन भी खड़ा कर दे। ऐसे में आपको कोई भी डिसीजन सोच समाज के लेना चाहिए धन्यवाद !!

Read More – Ola Electric Scooter: आखिर लोगों में क्यों होड़ मची है? इस इलेक्ट्रिकल स्कूटी को लेके

1 thought on “Year End Discount: 4 लाख रुपये तक का डिस्काउंट इन कारों पर Maruti, Hyundai, Mahindra”

Leave a Comment